Thursday 8 June 2023

कर्मचारी राज्य बीमा निगम में मेडिकल ऑफिसर की भर्ती ESIC MO Recruitment 2023

कर्मचारी राज्य बीमा निगम (Employees' State Insurance Corporation, ESIC) एक सरकारी संगठन है जो भारत सरकार द्वारा स्थापित की गई है। यह संगठन कर्मचारियों और उनके परिवारों के लिए सामाजिक सुरक्षा उपकरणों के विकास, प्रबंधन और प्रदान करने के लिए जिम्मेदार है।


कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) का मुख्य कार्य क्षेत्र कर्मचारियों के लिए मेडिकल सुरक्षा, बीमा और सामाजिक सुरक्षा सुविधाओं की प्रदान करना है। यह बीमा योजना भारतीय कर्मचारियों, जैसे नौकरशाही कर्मचारियों, कंपनी के कर्मचारियों और उनके परिवारों के लिए आवश्यक स्वास्थ्य सुरक्षा प्रदान करती है।


ESIC की सुविधाएं चिकित्सा, दवाएं, अस्पतालीय सेवाएं, रोगी सुरक्षा, मातृ सुरक्षा, नियोजन की वित्तीय सहायता, अस्थायी और स्थायी अक्षमता की राशि, शिक्षा और शादी की सहायता, मृत्यु प्राप्त कर्मचारियों के लिए पेंशन, और अन्य संबंधित सुरक्षा सुविधाएं शामिल होती हैं।


ESIC द्वारा प्रबंधित क्षेत्रों में, जैसे कि उद्योग, कंपनियां और संगठन, ESIC योजनाओं के तहत निगम कर्मचारियों को योग्यता के आधार पर सुरक्षा और लाभ प्रदान करता है। ESIC कार्यालयों का व्यापक नेटवर्क पूरे देश में फैला हुआ है और उन्हें कर्मचारियों की सुविधा के लिए विभिन्न राज्यों में शाखाएं और अस्पतालों का भी संचालन करना पड़ता है।

यह निगम केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्रालय, भारत सरकार के अधीन संचालित होता है और उसका मुख्यालय नई दिल्ली, भारत में स्थित है।


     शैक्षिक योग्यता (Qualification)

MBBS Degree MBBS (Bachelor of Medicine, Bachelor of Surgery) डिग्री डॉक्टरों की प्राथमिक मेडिकल डिग्री होती है और इसे अक्रेडिटेड मेडिकल कॉलेजों या विश्वविद्यालयों से प्राप्त किया जाता है।


पदों का नाम (Name of Posts) 

   कुल वैकेंसी - 13 पद

   मेडिकल ऑफिसर


महत्वपूर्ण  तिथियाँ (Imp. Dates)

नौकरी प्रकाशित होने की तिथि: 06-06-2023

वॉक-इन-इंटरव्यू डेट: 15-06-2023


           आयु सीमा (Age Limit & Relaxation)

उम्मीदवार की अधिकतम आयु 69 वर्ष के अंदर होनी चाहिए।


Add:- 

OFFICE OF ADMINISTRATIVE MEDICAL OFFICER, GROUND FLOOR, PANCHDEEP BHAVAN, Sr. No. 689/90, BIBVEWADI, PUNE – 411037 and email to establishpune.amo@gmail.com.

Note:-

कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) ने नियमित अंतराल पर विभिन्न पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। यह भर्ती प्रक्रिया संबंधित पदों के लिए योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया और आवेदन प्रक्रिया के अनुसार आयोजित की जाती है।

ESIC भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को ESIC की आधिकारिक वेबसाइट (https://www.esic.nic.in/) पर जाकर विशेष अधिसूचना और नवीनतम जानकारी की जांच करनी चाहिए। इससे आपको विवरणित जानकारी मिलेगी जैसे पदों की संख्या, योग्यता, आवेदन की अंतिम तिथि, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया और आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेजों की सूची।



0 coment rios:

Post a Comment